Sunday, September 20, 2009

एसईओ आपके व्यापार दोगुना करने का प्रयोग

इंटरनेट का विपणन कई व्यापार मॉडल के साथ जुड़ा हुआ है:
• E-वाणिज्य - यह वह जगह है जहाँ माल सीधे उपभोक्ता (B2C) या व्यापार (B2B बेच दिया जाता है)
• प्रकाशन - इस विज्ञापन की बिक्री है
• नेतृत्व वेबसाइटों आधारित - यह एक संगठन है कि बिक्री से प्राप्त मूल्य उत्पन्न होता है से अपनी वेबसाइट
• सहबद्ध विपणन - इस प्रक्रिया में जो एक उत्पाद या एक व्यक्ति द्वारा विकसित की सेवा के अन्य सक्रिय विक्रेता द्वारा लाभ के एक हिस्से के लिए बेच दिया जाता है. उत्पाद के मालिक आमतौर पर कुछ विपणन सामग्री (बिक्री पत्र, सहबद्ध लिंक, ट्रैकिंग सुविधा) प्रदान करते हैं.
वहाँ कई अन्य व्यवसाय प्रत्येक व्यक्ति या व्यापार है कि एक इंटरनेट का विपणन अभियान की शुरूआत की विशिष्ट आवश्यकताओं पर आधारित मॉडल हैं.

एक को एक दृष्टिकोण

लक्षित उपयोगकर्ता आमतौर पर इंटरनेट का अकेला है इसलिए ब्राउज़िंग विपणन संदेश उन्हें व्यक्तिगत रूप से पहुँच सकते हैं. यह दृष्टिकोण खोज विपणन, में प्रयुक्त जहाँ विज्ञापन खोज इंजन प्रयोक्ता द्वारा प्रविष्ट खोजशब्दों के आधार पर हो रहा है.
और अब वेब के आगमन के साथ 2।0 उपकरण, कई प्रयोक्ताओं ने साथियों 'के रूप में आपस सकता है. "

विशेष हितों के लिए अपील

इंटरनेट का विपणन और भू विपणन विपणन पर जोर देता है कि एक विशिष्ट व्यवहार या हित के बजाय एक मोटे तौर पर परिभाषित-जनसांख्यिकीय को बाहर तक पहुँचने के लिए अपील की. "पर और बाहर लाइन" आमतौर पर बाजार आयु वर्ग, लिंग, भूगोल के अनुसार अपने बाजार क्षेत्र, और अन्य कारक हैं सामान्य. बाजार गतिविधि और जियोलोकेशन द्वारा लक्ष्यीकरण की विलासिता है. उदाहरण के लिए, एक नाव कंपनी kayaking और पूरी जानकारी है कि दर्शक एक ब्याज से संबंधित है के साथ कैनोइंग वेबसाइटों पर विज्ञापन पोस्ट कर सकते हैं.
इंटरनेट का विपणन पत्रिका विज्ञापनों से अलग है जहां लक्ष्य को आवधिक की अनुमानित जनसंख्या से अपील करता है, बल्कि विज्ञापनदाता लक्षित दर्शकों का ज्ञान है जो लोग कुछ गतिविधियों में संलग्न हैं (जैसे, तस्वीरें अपलोड, ब्लॉग में योगदान) - बहुत कंपनी उम्मीद है कि लोगों का एक खास समूह ने अपने नए उत्पाद या सेवा में रुचि हो जाएगा पर निर्भर नहीं करता है.

भू लक्ष्यीकरण

भू (इंटरनेट का विपणन में) और भू विपणन लक्ष्यीकरण जियोलोकेशन (जियोलोकेशन सॉफ्टवेयर के साथ एक वेबसाइट आगंतुक के भौतिक स्थान) निर्धारित करने के तरीके हैं, और ऐसे देश के रूप में अपना स्थान, क्षेत्र के आधार पर आगंतुक के लिए अलग सामग्री पहुंचाने / राज्य, शहर, महानगर कोड / ज़िप कोड, संगठन, इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) पते, आईएसपी या अन्य मानदंडों.

चुनाव से अलग सामग्री

भू लक्ष्यीकरण में चुनाव से अलग सामग्री के लिए एक विशिष्ट उदाहरण FedEx.com पर FedEx वेबसाइट है जहाँ प्रयोक्ताओं को चुनाव के लिए उनके देश का पहला स्थान का चयन करें और फिर एक अलग साइट या लेख सामग्री अपने चयन पर निर्भर करता है के साथ प्रस्तुत कर रहे हैं है.

स्वचालित अलग सामग्री

इंटरनेट का विपणन और geomarketing में स्वचालित विभिन्न सामग्री के साथ, विभिन्न सामग्री का वितरण भौगोलिक जियोलोकेशन और अन्य व्यक्तिगत जानकारी पर आधारित है स्वचालित.
लाभ
इंटरनेट का विपणन अपेक्षाकृत सस्ती जब लक्षित दर्शकों की पहुंच के खिलाफ लागत के अनुपात की तुलना में है. कंपनियां पारंपरिक विज्ञापन बजट का एक छोटा सा अंश के लिए एक व्यापक दर्शकों तक पहुँच सकते हैं. माध्यम की प्रकृति को अपने उपभोक्ताओं की सुविधा में अनुसंधान और खरीद के उत्पादों और सेवाओं के लिए अनुमति देता है. इसलिए, एक माध्यम के कारोबार में उपभोक्ताओं के लिए अपील है कि परिणाम जल्दी ला सकता है के लाभ है. रणनीति और विपणन अभियानों के समग्र प्रभाव व्यापार लक्ष्यों और लागत पर निर्भर मात्रा लाभ (CVP) विश्लेषण.
इंटरनेट विपणक भी आंकड़े को मापने आसानी से और सस्ते में की बढ़त हासिल है. लगभग एक इंटरनेट का विपणन अभियान के सभी पहलुओं का पता लगाया जा सकता है, मापा, और परीक्षण किया. विज्ञापनदाताओं के तरीकों की एक किस्म: उपयोग छाप प्रति वेतन, प्रति क्लिक भुगतान करते हैं, खेल प्रति भुगतान करते हैं, या कार्य के अनुसार भुगतान कर सकते हैं. इसलिए, विपणक जो संदेश या प्रसाद निर्धारित कर सकते हैं और दर्शकों के लिए अपील कर रहे हैं. अभियान के परिणाम और मापा जा सकता है ट्रैक तुरंत क्योंकि ऑनलाइन विपणन पहल आम तौर पर एक विज्ञापन पर क्लिक करने के लिए प्रयोक्ताओं की आवश्यकता, एक वेबसाइट पर जाएँ, और एक लक्षित कार्रवाई करते हैं. इस तरह के माप बोर्ड विज्ञापन, जहां एक व्यक्ति को सर्वश्रेष्ठ पर दिलचस्पी होगी तो के माध्यम से नहीं हासिल करने के बाद एक समय में और अधिक जानकारी प्राप्त करने का फैसला हो सकता है.
2007 के रूप में इंटरनेट का विपणन मीडिया के अन्य प्रकार के मुकाबले ज्यादा तेजी से बढ़ रही है. प्रशस्ति पत्र [आवश्यकता] जोखिम, प्रतिक्रिया, और इंटरनेट मीडिया के समग्र दक्षता पारंपरिक से कर रहे हैं ट्रैक आसान क्योंकि बंद उदाहरण के लिए वेब विश्लेषिकी के प्रयोग के माध्यम से लाइन मीडिया-इंटरनेट विपणन जवाबदेही के विज्ञापनदाताओं के लिए एक बड़ा भावना की पेशकश कर सकते हैं. बाजार और अपने ग्राहकों के लिए विपणन के सहयोगी प्रभाव (अर्थात् कैसे इंटरनेट में प्रभावित करता है, उपाय की आवश्यकता के बारे में पता होते जा रहे हैं की दुकान बिक्री) के बजाय एक विज्ञापन के माध्यम siloing. Multichannel विपणन के प्रभाव मुश्किल हो सकता है, यह निर्धारित करने पर मीडिया अभियान की कीमत पता लगाने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं.
सीमाएं
इंटरनेट का विपणन ग्राहकों को नई तकनीक के बजाय पारंपरिक मीडिया का उपयोग करने की आवश्यकता है. कम गति के इंटरनेट कनेक्शन एक और बाधा है. अगर कंपनियों या पीढ़ी बड़े जटिल वेबसाइटों, कनेक्शन या मोबाइल उपकरणों के डायल अप-के द्वारा इंटरनेट से जुड़े व्यक्तियों के निर्माण सामग्री के वितरण में महत्वपूर्ण देरी का अनुभव.
क्रेता के नजरिए से दुकानदारों की अक्षमता संपर्क है, गंध, स्वाद या "मूर्त माल 'पर कोशिश एक ऑनलाइन खरीद सकता सीमित कर सकते हैं बनाने से पहले. हालांकि, वहाँ ए के लिए एक उद्योग मानक है वाणिज्य विक्रेताओं उदारवादी नीतियों को वापस करने के रूप में प्रदान की दुकान लेने सेवाओं के रूप में अच्छी तरह से ग्राहकों को आश्वस्त है.
410 विपणन अधिकारी के एक सर्वेक्षण में बड़े बाजार ऑनलाइन के लिए खोज रहें हैं: अपर्याप्त के प्रभाव को मापने, आंतरिक क्षमता की कमी करने की क्षमता कंपनियों के लिए प्रवेश के लिए निम्नलिखित अवरोध सूचीबद्ध है, और कठिनाई वरिष्ठ प्रबंधन कायल।

सुरक्षा चिंताओं

सूचना सुरक्षा दोनों कंपनियों और उपभोक्ताओं के लिए महत्वपूर्ण है कि ऑनलाइन कारोबार में शामिल है. कई उपभोक्ताओं को इंटरनेट पर आइटम खरीद संकोच क्योंकि वे विश्वास नहीं है कि उनकी निजी जानकारी निजी रहेगा हैं. एन्क्रिप्शन गोपनीयता नीतियों को लागू करने के लिए प्राथमिक तरीका है.
कुछ कंपनियों है कि व्यापार के ऑनलाइन कर हाल ही में पकड़ लिया है दूर दे या अपने ग्राहकों के बारे में जानकारी बेच रहे हैं. इन कंपनियों के कई अपनी वेबसाइटों पर उपलब्ध कराने की गारंटी देता है, कि ग्राहक जानकारी दावा रह निजी होगा. कुछ कंपनियों है कि खरीद ग्राहक जानकारी के व्यक्तियों के लिए विकल्प को अपने डाटाबेस से हटा जानकारी है, यह भी चुनने के रूप में जाना प्रदान करते हैं. हालांकि, कई ग्राहकों अनजान हैं अगर और जब उनकी जानकारी है बांटा जा रहा है, हैं और कंपनियों के बीच अपनी जानकारी का स्थानांतरण रोकने में असमर्थ अगर ऐसी गतिविधि होती है.
एक अन्य प्रमुख सुरक्षा चिंता का विषय है कि उपभोक्ताओं को ई के साथ-वाणिज्य व्यापारियों है या नहीं, वे वास्तव में क्या खरीद वे प्राप्त करेंगे. ऑनलाइन व्यापारियों में निवेश और मजबूत उपभोक्ता ब्रांड निर्माण (जैसे, Amazon.com, eBay द्वारा इस चिंता को संबोधित करने का प्रयास किया है, Overstock.com), और व्यापारी का लाभ द्वारा / प्रतिक्रिया दर्ज़ा प्रणालियों और e-वाणिज्य संबंध समाधान. इन सब के समाधान के लिए उपभोक्ताओं है कि उनके लेनदेन समस्याओं से मुक्त हो जाएगा आश्वस्त क्योंकि व्यापारियों को विश्वसनीय उत्पादों और सेवाओं को उपलब्ध कराने पर भरोसा किया जा सकता है की कोशिश. इसके अतिरिक्त, बड़ी ऑनलाइन भुगतान प्रणाली (क्रेडिट कार्ड, पेपैल, Google Checkout, आदि) भी वापस प्रदान की है के अंत खरीदार सुरक्षा प्रणालियों समस्याओं से निपटने के लिए यदि वे वास्तव में पाए जाते है.

ब्रॉडबैंड-रुझान प्रेरित

ऑनलाइन विज्ञापन तकनीक है नाटकीय रूप से दूरसंचार उद्योग में प्रौद्योगिकी प्रगति से प्रभावित हो गया है. वास्तव में, कई कंपनियों के एक नए प्रतिमान है कि अमीर मल्टीमीडिया अनुभव को सरल पाठ विज्ञापनों से ऑनलाइन विज्ञापन का ध्यान जा रहा है गले लगा रहे हैं. एक परिणाम के रूप में, विज्ञापनदाताओं और अधिक प्रभावी रूप में संलग्न कर सकते हैं और ऑनलाइन ब्रांडिंग अभियान है, जो उपभोक्ता के नजरिए और विशिष्ट उत्पादों के प्रति भावनाओं को आकार की तलाश लेते हैं. महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकी इस बदलाव fueling विकास ब्रॉडबैंड है.
मार्च 2005 में सभी अमेरिकी घरों के लगभग आधे ब्रॉडबैंड प्रौद्योगिकी से लैस थे. मई 2008 तक ब्रॉडबैंड प्रौद्योगिकी संयुक्त राज्य अमेरिका में आवासीय इंटरनेट कनेक्शन से अधिक 90% तक फैला था. एक एक नीलसन जून 2008 है, जो अनुमानित 220,141,969 के रूप में अमेरिका के इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की संख्या, एक की गणना कर सकते हैं कि वर्तमान में कर रहे हैं संयुक्त राज्य अमेरिका में लगभग 199 मिलियन लोगों को ब्रॉडबैंड प्रौद्योगिकी सर्फ वेब के उपयोग में किए गए एक अध्ययन जब समझता है.
एक परिणाम के रूप में, यह तेजी से बढ़ते बाजार के सभी 199 लाख सदस्यों को टीवी देखने की क्षमता है एक माउस के क्लिक के साथ विज्ञापन पसंद है. और, यकीन होने ऑनलाइन विज्ञापनदाता feverishly कार्य कर रहे हैं अमीर मल्टीमीडिया सामग्री है कि एक "गर्म-फजी महसूस" जब उनका लक्ष्य दर्शकों द्वारा रीजोलुशन पैदा होगा डिजाइन. के रूप में कनेक्शन गति से वृद्धि जारी है, इसलिए करेंगे ऑनलाइन ब्रांडिंग अभियान की आवृत्ति.

उद्योगों पर प्रभाव

इंटरनेट का विपणन संगीत, फिल्म, फार्मास्यूटिकल्स, बैंकिंग, पिस्सू बाजार, साथ ही साथ विज्ञापन उद्योग ही सहित कई पहले खुदरा आधारित उद्योगों पर भारी प्रभाव पड़ा है. इंटरनेट का विपणन अब शेयर बाजार के संदर्भ में रेडियो बाजार पर हावी है. [3] संगीत उद्योग में, कई उपभोक्ताओं की क्रय गया है और संगीत डाउनलोड (जैसे, एमपी 3 इंटरनेट पर फ़ाइलें) कॉम्पैक्ट डिस्क क्रय के अलावा कई वर्षों के लिए. द्वारा 2008 एपल इंक '. S iTunes स्टोर संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे बड़े संगीत विक्रेता बन गया है
के लिए ऑनलाइन बैंकिंग कार्य प्रदर्शन करने की क्षमता की पेशकश के बैंकों की संख्या भी बढ़ गया है. ऑनलाइन बैंकिंग के लिए ग्राहकों को अपील विश्वास है क्योंकि यह बैंक शाखाओं का दौरा से ज्यादा सुविधाजनक है. वर्तमान में 150 मिलियन अमेरिकी अब वयस्कों बैंक ऑनलाइन, बढ़ती इंटरनेट कनेक्शन ऑनलाइन बैंकिंग उद्योग में तेजी से विकास के लिए प्राथमिक कारण तेज गति से जा रहा है. प्रशस्ति पत्र [आवश्यकता] उन व्यक्तियों, जो इंटरनेट का, 44 प्रतिशत का उपयोग अब इंटरनेट पर बैंकिंग गतिविधियों के प्रदर्शन के बारे में. [प्रशस्ति पत्र की जरूरत]
इंटरनेट नीलामी लोकप्रियता हासिल की है. अद्वितीय आइटम कि सिर्फ पहले पिस्सू बाजार में पाया जा सकता है ईबे पर बेचा जा रहा है. विशेष ई स्टोर प्राचीन वस्तुओं से फिल्म को लेकर आइटम बेचने के प्रमुख मंच reselling ऑनलाइन props.As, eBay अक्सर एक मूल्य के रूप में इस्तेमाल किया है विशेष आइटम के लिए आधार है. खरीदार और विक्रेता अक्सर पिस्सू बाजार जाने से पहले वेबसाइट पर कीमतों पर देखो, मूल्य eBay पर दिखाया अक्सर है मद बिक्री मूल्य बन जाता है. यह पिस्सू बाजार के दुकानदारों के लिए तेजी से आम है कि प्रत्येक आइटम वे ऑनलाइन बेच रहे हैं के लिए इंटरनेट पर एक लक्षित विज्ञापन जगह है, सभी जबकि उनका व्यापार चल अपने घर के बाहर.
विज्ञापन उद्योग ही गया है पर गहरा प्रभाव. कुछ ही वर्षों में, ऑनलाइन विज्ञापन के लिए अरबों डॉलर के मूल्य की सालाना दसियों हो हो गया है. प्राइसवाटरहाउस कूपर्स की रिपोर्ट है कि अमेरिका ने 16.9 अरब डॉलर इंटरनेट का विपणन पर 2006 में अमेरिका में बिताया था.
इंटरनेट का विपणन चुनावी प्रक्रिया पर बढ़ते प्रभाव पड़ा है। राष्ट्रपति पद के लिए 2008 उम्मीदवारों में भारी इंटरनेट का विपणन रणनीतियों के घटक तक पहुँचने का उपयोग. के दौरान 2007 primaries उम्मीदवारों के औसत पर कहा, 500 प्रति दिन सामाजिक नेटवर्क समर्थकों में मदद करने के संदेश प्रसारित किया. [11] राष्ट्रपति बराक ओबामा एक ही दिन में अमेरिका पर उठाया 1 करोड़ डॉलर की और अपने व्यापक डेमोक्रेटिक उम्मीदवारी अभियान के दौरान, मोटे तौर पर दाताओं ऑनलाइन कारण. हमसे संपर्क करें

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