Sunday, September 20, 2009

इंटरनेट का विपणन भारत

इंटरनेट का विपणन, मैं भी रूप में निर्दिष्ट विपणन, वेब विपणन, ऑनलाइन विपणन, या eMarketing, उत्पादों के विपणन या है, इंटरनेट पर सेवाएं.

इंटरनेट का विपणन के लिए कई अनोखे लाभ ले आया है, एक जा रहा है कम लागत और अधिक जानकारी क्षमताओं और मीडिया के एक वैश्विक दर्शकों को वितरण के लिए. इंटरनेट का विपणन, दोनों के त्वरित प्रतिक्रिया और eliciting प्रतिक्रियाएं उपलब्ध कराने के मामले में इंटरैक्टिव प्रकृति, माध्यम की एक अद्वितीय गुणवत्ता है. इंटरनेट का विपणन कभी कभी के लिए एक व्यापक गुंजाइश है, क्योंकि यह न केवल जैसे डिजिटल मीडिया, को संदर्भित करता है माना जाता है, इंटरनेट, ई मेल, और वायरलेस मीडिया है, लेकिन यह भी डिजिटल ग्राहक डेटा और इलेक्ट्रॉनिक ग्राहक संबंध प्रबंधन ECRM (के प्रबंधन शामिल है) सिस्टम.

इंटरनेट का विपणन के साथ डिजाइन, विकास, विज्ञापन शामिल हैं इंटरनेट का रचनात्मक और तकनीकी पहलुओं, और बिक्री संबंधों.

इंटरनेट का विपणन भी खोज इंजन विपणन (SEM), खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ), बैनर विज्ञापन के माध्यम से विशिष्ट वेबसाइटों पर ग्राहकों की सगाई चक्र के विभिन्न चरणों के साथ मीडिया के स्थान को संदर्भित करता है, ई मेल से समाचार प्राप्त विपणन, और वेब 2।0 रणनीति. 2008 में न्यूयॉर्क टाइम्स, comScore के साथ काम करना, एक प्रारंभिक अनुमान के इंटरनेट उपयोगकर्ता बड़ी कंपनियों आधारित द्वारा एकत्रित डाटा यों प्रकाशित किया. विज्ञापन नेटवर्क से सेवा विज्ञापनों से हिट फिल्मों के अलावा कंपनी की वेबसाइट के साथ बातचीत के चार प्रकार की गिनती, लेखकों के ऊपर प्रति माह प्रति उपयोगकर्ता औसत पर बार 2,500 के आंकड़े इकट्ठा करने के लिए क्षमता का पता चला. हमसे संपर्क करें

No comments:

Post a Comment