Monday, March 8, 2010

आउटसोर्सिंग चुनौतियों

आउटसोर्सिंग के कई फायदे हैं, लेकिन यह भी कुछ गंभीर चुनौती बन गया है. उन चुनौतियों का शायद ही कोई हो सकता है:
1. अपतटीय उपयुक्त स्थान का चयन - विभिन्न मुद्दों का सामना करना पड़ा है जबकि एक अपतटीय उपयुक्त स्थान का चयन कर रहे हैं. उनमें से कुछ राजनीतिक और आर्थिक रहे हैं देश, भाषा और स्थानीय आबादी की प्रतिभा की वफादारी, संगठन के मौजूदा दूरसंचार बुनियादी ढांचे के स्थान.
2. आदर्श आउटसोर्सिंग साझेदार ढूँढना विभिन्न कारकों को जब आदर्श आउटसोर्सिंग साथी चुनने पर विचार किया जाना है. वे लागत, विशेष रूप से उद्योग में विशेषज्ञता हैं, एकीकरण क्षमताओं, प्रशिक्षण और योग्यता की आवश्यकता, ग्राहक सेवा रणनीति आउटसोर्सिंग साझेदार हैं, नवीनतम प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में कंपनी की जानकारी और ज्ञान की गोपनीयता बनाए रखने की क्षमता ने पीछा किया.
3. गतिशील चुनौतियों: विभिन्न चुनौतियों का सामना करना पड़ा प्रबंधन की चुनौतियों, कानूनी चिंताओं, समय क्षेत्र की चुनौतियों, संचार और सांस्कृतिक जोखिम, ज्ञान हस्तांतरण चुनौती, सुरक्षा जोखिम हैं, और कानूनी मुद्दों.
4. में आउटसोर्सिंग-घर की समस्याओं: में कुछ घर की समस्याओं जो आउटसोर्सिंग के द्वारा उत्पन्न कर सकते हैं परियोजनाओं के लिए पर्याप्त तैयारी के बिना हस्ताक्षर करने हैं, गलत कारणों से, कानूनी और नियामक विशेषज्ञता की कमी के लिए बड़े सौदों हड़ताली, उचित भर्ती, तकनीकी और विशेषज्ञता अप सामने निवेश की कमी
हमसे संपर्क करें

1 comment: